BEL

noun-screen-reader
भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड

Cyber Security Services

बीईएल साइबर सुरक्षा सेवा

सिस्टम हार्डनिंग

सिस्टम हार्डनिंग प्रौद्योगिकी अनुप्रयोगों, प्रणालियों, बुनियादी ढांचे और फर्मवेयर में अतिसंवेदनशीलता को कम करने के लिए उपकरणों, तकनीकों और सर्वोत्तम प्रथाओं का संग्रह है। इसका उद्देश्य संभावित अटैच वेक्टरों को समाप्त कर और सिस्टम के हमले की सतह को संघनित करते हुए सुरक्षा जोखिम को कम करना है। सिस्टम हार्डनिंग में ओ.एस. हार्डनिंग और नेटवर्क हार्डनिंग शामिल हैं। सिस्टम हार्डनिंग प्राप्त करने के लिए बीईएल ने आंतरिक रूप से ओ.एस. हार्डनिंग टूल विकसित किया है।

VAPT Services

BEL is CERT-IN Emplaned and provides security services such as Risk and Vulnerability Assessment, Infrastructure and IT security audit, Network architecture and policy review, ISMS audit, Web and mobile application VAPT and Security Analysis and Report Generation.

डिजिटल फोरेंसिक

बीईएल डिजिटल फोरेंसिक सेवाएं प्रदान करती है, जो आईटी बुनियादी ढांचे से जुड़े कंप्यूटर, नेटवर्क, क्लाउड, हार्ड ड्राइव, सर्वर, फोन या किसी भी एंडपॉइंट सिस्टम सहित डिजिटल कलाकृतियों से साक्ष्य एकत्र करके जांच करने की एक प्रक्रिया है। इन सेवाओं में ईमेल, एसएमएस, छवियों, हटाई गई फाइलों आदि से सूचना एकत्र करना शामिल है। 

साइबर सुरक्षा कार्यान्वयन में पेशेवर सेवाएं

बीईएल ने सशस्त्र बलों और अन्य प्रमुख सरकारी संगठनों को साइबर सुरक्षा समाधानों की डिज़ाइनिंग, आपूर्ति, स्थापना और कमीशन करने में विशेषज्ञता प्रदर्शित की है। बीईएल नेटवर्क और साइबर सुरक्षा डोमेन, होमलैंड सुरक्षा और स्मार्ट शहरों में टर्नकी सिस्टम समाधान भी प्रदान करती है। बीईएल ने कई रक्षा और गैर-रक्षा ग्राहकों के लिए आपदा वसूली के साथ सुरक्षा संचालन केंद्र और डेटा केंद्र की स्थापना की है।