BEL

noun-screen-reader
भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड

उत्कृष्टता केंद्र (सीओई)-ईडबल्यू एंड पी

बदलते कारोबारी परिदृश्य के साथ बने रहने, नए अवसरों का लाभ उठाने, विकास-पथ पर आगे बने रहे और मौजूदा आर एंड डी संरचना को मजबूत करने के लिए, सीआरएल, पीडीआईसी और यूनिटों और एसबीयू के डी एंड ई प्रभागों से मिलकर बने बीईएल की तीन स्तरीय आर एंड डी स्थापना में, उत्कृष्टता केंद्र (सीओई) की स्थापना तीन प्रौद्योगिकी क्षेत्रों में की गई है।

सीओई प्रौद्योगिकी कमियों की पहचान करते हैं और डीआरडीओ, सीआरएल, पीडीआईसी, शिक्षा जगत् के साथ संयुक्त विकास और स्टार्टअप, उद्योग या विदेशी ओईएम के साथ सहयोगात्मक अनुसंधान एवं विकास के माध्यम से इन कमियों को दूर करते हैं।

सीओई-इलेक्ट्रॉनिक वारफेयर और फोटोनिक्स इलेक्ट्रॉनिक युद्धपद्धति और फोटोनिक्स में प्रौद्योगिकी मॉड्यूलों, उत्पादों, प्रणालियों और सिस्टम-ऑफ-सिस्टम्स का विकास करते हैं। ईडबल्यू एंड पी अत्याधुनिक व नवीनतम ईडबल्यू प्रणालियों, फोटोनिक प्रणालियों और सिस्टम-ऑफ-सिस्टम्स को विकसित करने के लिए शिक्षा जगत्, सीआरएल और पीडीआईसी की विशेषज्ञता और ज्ञान का लाभ उठाता है। सीओई अत्याधुनिक व नवीनतम अवसंरचना और परीक्षण उपकरणों से सुसज्जित है जिससे इंजीनियरों को विकास कार्य और नवाचार करने में मदद मिलती है।

निम्नलिखित क्षेत्रों में प्रमुख विशेषज्ञता –

सीओई – ईडबल्यू एंड पी पीडीआईसी के समीप स्थित है और इसका नेतृत्व मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (सीटीओ) करते हैं जो उत्पादों, प्रणालियों और प्रौद्योगिकी में अग्रणी स्थिति प्राप्त करने में सीओई-ईडबल्यू एंड पी के लिए स्पष्ट दूरदृष्टि, मार्गदर्शन और बल देते हैं।

संपर्क -

श्रीमती वाणिश्री वी

मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (ईडबल्यू एंड पी)

उत्पाद विकास एवं नवोन्मेष केंद्र (पी डी आई सी),

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड

जालहल्ली पोस्ट,

बेंगलूर-560013

अन्य आर एंड डी इकाइयां