BEL

noun-screen-reader
भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड

बीईएल थालेस सिस्टम लिमिटेड

बीईएल थालेस सिस्टम लिमिटेड भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड और थेलेस के बीच की एक संयुक्त उद्यम कंपनी (जेवीसी) है । इस संयुक्त उद्यम की स्थापना के लिए दिनांक दिसंबर 26, 2013 को रक्षा मंत्रालय का अनुमोदन प्राप्त हुआ था । इस कंपनी का निगमन कंपनी अधिनियम, 2013 के तहत कंपनी पंजीयक के पास पंजीयन कराते हुए दिनांक अगस्त 28, 2014 को किया गया । यह संयुक्त उद्यम कंपनी बीईएल औद्योगिक संपदा, जालहल्ली, बेंगलूरु में स्थित है ।

जेवीसी का कार्यक्षेत्र – भारतीय और वैश्विक बाज़ारों के लिए असैनिक तथा चयनित रक्षा रेडारों की डिज़ाइन, विकास, विपणन, आपूर्ति और समर्थन प्रदान करना ।

BELThales

जेवीसी का उद्देश्यपरक और कारोबारी मॉडल – बीईएल और थेलेस के विद्यमान कारोबार पर किसी भी तरह से प्रतिकूल प्रभाव डाले बिना पारस्परिक रूप से सहमत अंतिम प्रयोक्ता के अनुप्रयोगों के लिए भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय रेडार तथा रेडार प्रणाली कारोबार के व्यापक हिस्से को प्राप्त करना । यह जेवीसी संस्थागत निर्माण के लिए सारभूत निवेश किए बिना उत्पादों के विकास, क्रम-विकास और ग्राहकीकरण के केन्द्र रूप में विकसित हो सकती है । इस जेवीसी में उत्पादन के लिए बीईएल की विद्यमान सुविधाओं का उपयोग किया जाएगा ।

श्री निखिल कुमार जैन
मुख्य कार्यकारी अधिकारी
बीईएल थालेस सिस्टम लिमिटेड
बीईएल औद्योगिक एस्टेट, जलहाली
बेंगलुरू 560013