BEL

noun-screen-reader
भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड

आयोजन

वीआईटीएम में बीईएल इलेक्ट्रॉनिक्स हॉल का उद्घाटन किया गया

Product category :आयोजन

Date : दिसम्बर 28, 2023


सी. एस. आर. - बेंगलूरु के विश्वेश्वरैया औद्योगिक एवं प्रौद्योगिकी संग्रहालय में 'बीईएल हॉल ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स' का उद्घाटन रक्षा पीएसयू भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) ने कंपनी की सी. एस. आर. पहलों के तहत, रु. 2 करोड़ की लागत से विश्वेश्वरैया औद्योगिक एवं प्रौद्योगिकी संग्रहालय, बेंगलूरु में मौजूदा गैलरी 'बीईएल हॉल ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स' का जीर्णोद्धार और उन्नयन किया है। श्री भानु प्रकाश श्रीवास्तव, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, बीईएल ने विशिष्ट वैज्ञानिक डॉ. बी. वेंकटरामन, अध्यक्ष, वीआईटीएम कार्यकारी समिति और निदेशक, इंदिरा गांधी परमाणु अनुसंधान केंद्र (आईजीसीएआर), कल्पक्कम, श्री विक्रमण एन, निदेशक (एचआर), बीईएल की उपस्थिति में "बीईएल हॉल ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स" का उद्घाटन किया।

के. ए. साधना, निदेशक (वीटीएम). श्री रामकृष्णन एल, मुख्य वैज्ञानिक, सीआरएल और तकनीकी समिति, बीईएल के अध्यक्ष, महाप्रबंधक और बीईएल के वरिष्ठ अधिकारी, वीटीएम के अधिकारी, शिक्षक और विभिन्न स्कूलों के छात्र 28 दिसंबर, 2023 को आयोजित उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हुए। "बीईएल इलेक्ट्रॉनिक्स हॉल" में इलेक्ट्रॉनिक्स के क्षेत्रों-बुनियादी इलेक्ट्रॉनिक्स से लेकर संचार, राडार और स्वायत्त प्रणालियों से लेकर इलेक्ट्रो-ऑप्टिक्स, चिकित्सा इलेक्ट्रॉनिक्स, स्मार्ट सिटी समाधान, स्मार्ट निर्माण, कृत्रिम बुद्धिमत्ता और आभासी वास्तविकता तक के विभिन्न प्रकार के प्रदर्शन प्रस्तुत किए गए हैं।

इसका उद्देश्य नवोन्मेषी अवधारणाओं और संवादात्मक प्रदर्शनियों के माध्यम से विशेष रूप से छात्रों और आम जनता के बीच विज्ञान और प्रौद्योगिकी को लोकप्रिय बनाना है। सामाजिक विकास को बढ़ावा देने में बीईएल अग्रणी रही है। एक कार्पोरेट स्वत्व के रूप में, बीईएल सीएसआर के माध्यम से समुदायों के सामाजिक और आर्थिक विकास में सक्रिय रूप से भाग लेती है। बीईएल की सीएसआर गतिविधियों का उद्देश्य समावेशी विकास, समग्र सामुदायिक विकास और वंचित वर्गों के सशक्तीकरण पर है।