BEL

noun-screen-reader
भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड

समाचार

बीईएल को 1940.35 करोड़ रुपए मूल्य के आदेश मिले

Product category :समाचार

Date : मार्च 14, 2024


नवरत्न डीपीएसयू भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) ने आज 14 अत्याधुनिक संचार और इलेक्ट्रॉनिक वारफेयर (ईडबल्यू) सेंसर और प्रणालियों की आपूर्ति के लिए लार्सन एंड टुब्रो लिमिटेड (एल एंड टी) के साथ 847.70 करोड़ रुपए मूल्य की संविदा की है। बीईएल द्वारा संस्थागत रूप से निर्मित ये अत्याधुनिक प्रणालियां भारतीय नौसेना के तीन कैडेट प्रशिक्षण जहाजों में स्थापित की जाएंगी।

बीईएल और एल एंड टी के बीच यह सहयोग दोनों कंपनियों के बीच मजबूत साझेदारी का उदाहरण है और भारतीय उद्योग के भीतर व्यापक सहयोग को दर्शाता है। इस संविदा के सफल निष्पादन में कई सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (एमएसएमई) शामिल होंगे और यह आत्मनिर्भर भारत की दूरदृष्टि को हासिल करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होगा।

इसके अलावा, 13 फरवरी 2024 को किए गए अंतिम प्रकटीकरण के बाद बीईएल को 1092.65 करोड़ रुपए मूल्य के अन्य आदेश प्राप्त हुए हैं। इन आदेशों में भारतीय नौसेना के लिए टी-70 और टी-90 टैंकों हेतु एलआरयू, संचार प्रणालियों की आपूर्ति के साथ-साथ अन्य स्पेयर्स और सेवाएं शामिल है। हाल में हुई इस प्रगति के साथ अब चालू वित्त वर्ष में बीईएल के कुल संचित आदेश 32,716.33 करोड़ रुपये के हो गए हैं जो रक्षा क्षेत्र में कंपनी की निरंतर वृद्धि और सफलता को दर्शाता है।

(Photo Caption):आज दोनों कंपनियों के बीच हस्ताक्षरित संविदा दिखाते हुए बीईएल और एल एंड टी के वरिष्ठ प्रबंधन अधिकारीगण।